1 अक्टूबर और आपका चेक बुक किसी काम का नहीं ऐसे लें नया चेक बुक पंजाब नेशनल बैंक न्यूज़

यदि आप ओरिएंटल बैंक और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के कस्टमर हैं तो आपको अपना चेक बुक बदलाव आ कर नया चेक बुक लेना होगा क्योंकि 1 अक्टूबर से आपका पुराना चेक बुक नहीं चलेगा किसी काम का नहीं रहेगा, आपका पुराना चेक बुक ।

ऐसा इस कारण हुआ जैसे कि आप लोगों को पता होगा 2020 के अप्रैल महीने की 1 तारीख को यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक का पीएनबी के साथ मर्जर कर दिया गया था तब से पंजाब नेशनल बैंक ही धीरे-धीरे सारे कामों को अपने अधीन लाने की कोशिश में है।

तो ऐसे में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की आपके पास जो चेक बुक है वह बंद हो जाएगी किसी काम की नहीं रहेगी और साथ ही ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स यानी ओबीसी के कस्टमर भी उनका भी चेक बुक बंद हो जाएगा पंजाब नेशनल बैंक के ट्विटर हैंडल से बताया गया कि 1 अक्टूबर 2021 से की यूबीआई और ओबीसी की पुरानी चेक बुक बेकार हो जाएंगे तो ऐसे में यदि आपके पास की ओबीसी और यूबीआई की पुरानी चेक बुक है तो इन्हें पंजाब नेशनल बैंक की नई चेक बुक से बदलवा लें। यह चेक बुक पीएनबी के अपडेटेड आईएफएससी IFSC कोड और एमआईसीआर MICR के साथ आपको उपलब्ध हो जाएगा।

पीएनबी का लोन ब्याज दर सस्ता हुआ

आप अपने बैंक की ब्रांच में जाके या फिर pnb1 के जरिए भी नए चेक बुक के लिए अप्लाई कर सकते हैं या फिर इंटरनेट बैंकिंग में भी आप नई चेक बुक अप्लाई करके पा सकते हैं यदि आपको कोई परेशानी हो रही है या कोई जानकारी और चाहिए और जानकारी आपको उपलब्ध नहीं है तो ऐसे में आप पीएनबी के टोल फ्री नंबर 1800 180 2222 पर कॉल करके अपनी समस्याओं का या अपनी शंकाओं का समाधान कर सकते हैं इस टोल फ्री नंबर के माध्यम से ।

ओरिएंटल बैंक और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के पीएनबी के साथ मर्ज होने से पंजाब नेशनल बैंक ही अब दोनों बैंकों की कस्टमर्स को पूरी तरह से हैंडल करेगा वैसे में आपको अपने नए ब्रांच में विजिट भी करना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *