अब मुफ्त में मिलेगा NEET जेईई परीक्षा , NITI AYOG & बाईजूस के द्वारा

Byju’s और नीति आयोग के साझेदारी से अब ऐसा संभव हो पाएगा कि जो छात्र नीट और जेईई की परीक्षा के लिए तैयारी करना चाहते हैं ऐसे 3000 छात्रों को बायजूस क्वालिटी वाली कोचिंग देगा। कक्षा 6 से लेकर 12वीं तक के छात्रों को बायजूस लर्निंग एप से अपनी सुविधानुसार शिक्षा संबंधी सामग्री भी चुन सकेंगे।

इस करियरप्लस कार्यक्रम से जुड़ने वाले छात्र बाईजू के फ्री डिजाइन टेस्ट दे कर के सफल होने के बाद इस सुविधा का लाभ उठा पाएंगे बायजू जहां एक तरफ छात्रों को मेंटरिंग सपोर्ट देगा। साथ ही साथ वहां पर कंटेंट मटेरियल भी प्रदान करेगा इसके साथ ही ऑनलाइन और क्लासरूम दोनों की सुविधा भी छात्रों को प्रदान करेगा।

देश में पिछड़े जिले के 112 जिलों में 11वीं और 12वीं के छात्रों को यह सुविधा मिलेगी जिससे कमजोर छात्र इस एजुकेशन प्रोग्राम को मुफ्त में पा सकेंगे ऐसे में byju’s का कहना है कि हम जहां तक संभव है भारत में कुछ गुणवत्ता वाली क्वालिटी वाली शिक्षा सभी को प्रदान करेंगे और जहां तक जो भी छात्र लाभ उठा सकते हैं हमारा प्रयास यह रहेगा, क्यों सभी छात्रों को इस सुविधा का लाभ अवश्य मिल सके।

माना जा रहा है कि 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्र लाभान्वित होंगे, ऐसे क्वालिटी एजुकेशन से नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत जी के अनुसार इस समय में जबकि ज्यादातर कक्षाएं और शिक्षा की भूमिका ऑनलाइन हो गई है तो ऐसे में हमें टेक्नोलॉजी की मदद लेनी चाहिए और यदि हम बायतु की यह सुविधा का लाभ छात्रों तक पहुंचा सके तो इससे ज्यादा अच्छी बात कुछ हो नहीं सकती।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *